devendra-Fadanvis

    नांदेड(एजेंसी): महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता (BJP Leader) देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) ने बुधवार को कहा कि शिवसेना (Shivsena) नेतृत्व ने भगवा पार्टी से मुंह मोड़ा। यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जब फडणवीस से पूछा गया कि क्या वह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) के मुंबई स्थित आवास ‘ मातोश्री’ (Matoshri) जाएंगे? तब उन्होंने यह जवाब दिया।  

    भाजपा नेता ने हाल में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से उनके मुंबई स्थित आवास पर जाकर मुलाकात की थी। फडणवीस ने जलगांव में एकनाथ खडसे से भी मुलाकात की थी। बता दें कि खडसे भाजपा छोड़ पवार की पार्टी में शामिल हो गए थे।  उन्होंने कहा,‘‘इन मुलाकातों का संदर्भ अलग था।” फडणवीस ने कहा, ‘‘जहां तक मातोश्री की बात है तो उसने हमारे लिए अपने दरवाजे बंद किए, हमने वहां जाना बंद नहीं किया।” 

    गौरतलब है कि वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद शिवसेना मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा से अलग हो गई थी। महाराष्ट्र सरकार में लोक निर्माण मंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण द्वारा भाजपा नेता नितिन गडकरी की प्रशंसा करने के सवाल पर फडणवीस ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि अशोक चव्हाण ने हमारे नेता की प्रशंसा की लेकिन केवल उनकी प्रशंसा मत कीजिए बल्कि उनकी तरह काम भी कीजिए ताकि आपकी (चव्हाण) भी प्रशंसा हो।” 

    उन्होंने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान अगले महीने से गति पकड़ेगा। फडणवीस ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्यों की मांग पर 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण की अनुमति दी है। उन्होंने कहा, ‘‘अगले महीने से टीके की आपूर्ति में बढ़ोतरी होगी।”