deshmukh
File Pic

    मुंबई. एक बड़ी खबर के अनुसार और सूत्रों की मानें तो आज एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ फिर से नए समन जारी किये हैं। अब उन्हें अगले हफ्ते के लिए पूछताछ के लिए बुलाया गया है। गौरतलब है कि ईडी (ED) ने आज यानी शनिवार को अनिल देशमुख के खिलाफ पीएमएलए (PMLA) मामले में उन्हें एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा था। 

    इस मामले में ED ने उन्हें समन भी जारी किया था। लेकिन इसी बीच आज देशमुख के वकील ED ऑफिस पहुंचे और उन्होंने अधिकारियों को देशमुख की तरफ से एक लेटर सब्मिट किया। जिसमें पूर्व गृह मंत्री देशमुख को ED दफ्तर किसी और दिन बुलाने की अपील की है।

    बता दें कि बीते शुक्रवार को ईडी ने मुंबई और नागपुर में देशमुख के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। वहीं 100 करोड़ रुपये की रिश्वत के आरोपों के सिलसिले में अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज धन शोधन के मामले में उनके दो सहायकों को केंद्रीय एजेंसी ने गिरफ्तार भी किया था। धन शोधन रोकथाम कानून (PMLA) के प्रावधानों के तहत करीब नौ घंटे की पूछताछ के बाद पूर्व गृह मंत्री देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को गिरफ्तार किया गया था।