Woman arrested for forcing teenager into sex trade in Palghar, Maharashtra
Representational Pic

    मुंबई. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की एंटी-नारकोटिक्स शाखा (एएनसी) (Anti-Narcotics Cell) ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाली एक महिला को 3.08 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

    अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर एएनसी की वर्ली इकाई ने जाल बिछाकर बृहस्पतिवार को मध्य मुंबई के कल्बादेवी इलाके की प्रिंसेज स्ट्रीट से 50 साल की सरस्वती पर्मा नायडू को गिरफ्तार कर लिया।

    एएनसी में पुलिस उपायुक्त दत्ता नालवडे के मुताबिक सरस्वती के पास से 1.02 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गयी, जिसकी कीमत अवैध बाजार में 3.08 करोड़ रुपये बताई जा रही है। जांच में यह सामने आया है कि सरस्वती लंबे समय से मादक पदार्थों की तस्करी के रैकेट में शामिल थीं, वह प्रमुख रूप से दक्षिण और मध्य मुंबई में कारोबार करती थी।

    एएनसी इस बात का पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि सरस्वती के पास हेरोइन कहां से आई और उसके ग्राहक कौन-कौन थे। नालवडे ने बताया कि सरस्वती पर स्वापक औषधि और मन प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। साथ ही कहा कि पेशी के बाद एक अदालत ने सरस्वती को आठ जून तक पुलिस रिमांड में भेजने का आदेश दिया है। (एजेंसी)