ANURAAG-PAAYAL

  • अभिनेत्री का आरोप - अनुराग कश्यप ने उनके साथ छेड़छाड़ करने की, की थी कोशिश
  • BJP सांसद रवि किशन: कड़ा कानून बने , ताकि ऐसा करने वालों को हो कानून का डर

नयी दिल्ली. अभिनेत्री पायल घोष (Payal Ghosh) को आज एक बार फिर पुलिस स्टेशन (Police Station) बुलवाया गया है। बता दें कि बीते सोमवार कि रात को पायल घोष (Payal Ghosh)  अपने वकील नितिन सातपुते के साथ मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन पहुंची थीं। जहाँ उनका बयान तो दर्ज किया गया है लेकिन उन्हें आज एक बार फिर बुलाया गया है।

इसके पहले पायल ने फिल्म निर्माता अनुराग  कश्यप (Anuraag Kashyap) पर छेड़छाड़ का आरोप लगया था। पायल  (Payal Ghosh)  ने यह कहके सनसनी मचा दी थी कि अनुराग उनके सामने न्यूड हो गए थे और उन्होंने उनके साथ अंतरंग होने की जबरन कोशिश भी की थी।

इधर लोकसभा  में भी उक्त मुद्दे पर खूब शोर हुआ जब गोरखपुर से सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने अनुराग कश्यप का मामला संसद में उठाया। उन्होंने बिना नाम लिए दरिंदा कहकर अनुराग कश्यप को संबोधित भी  किया। उनका कहना था कि  देश में जहाँ हमारी बेटियां देवी दुर्गा की तरह पूजनीय हैं, वहीं बॉलीवुड में कुछ  ऐसे भी दरिन्दे  हैं जो उनकी तकदीर चमकाने का दावा कर उनके साथ सौदेबाजी पर उतारू हैं।

इस मुद्दे पर सांसद रवि किशन ने ड़े कानून बनाने की मांग की ताकि ऐसा करने वालों कानून का डर पैदा हो। बता दें कि 2 दिन पहले अनुराग कश्यप ने सांसद रवि किशन पर गांजा पीने का संगीन आरोप भी  लगाया था।

इस पर अनुराग कश्यप की वकील प्रियंका खिमानी ने आधिकारिक बयान में कहा है कि आरोप झूठे और दुर्भावनापूर्ण हैं । उन्हों फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप  को पीड़ित बताया है और आगे कहा है कि अब #MeToo जैसे सामाजिक आंदोलन को चरित्र हनन के लिए एक प्रकार से ‘उपकरण’ के रूप में इस्तेमाल किया गया  है।

क्या हैं एक्ट्रेस पायल घोष के  आरोप

  • IANS को दिए इंटरव्यू में अभिनेत्री   ने वर्ष 2014 में हुई घटना के बारे में खुलासा करते हुए  बताया कि अनुराग कश्यप ने 2014 में उनके  साथ छेड़छाड़ की थी। 
  • पायल ने कहा कि, “अनुराग उस समय बॉम्बे वेलवेट पर काम कर रहे थे। अनुराग ने  कहा कि लड़कियां रणबीर कपूर के साथ सिर्फ एक फिल्म करने के लिए उसके साथ सोने के लिए भी तैयार थीं। इसके बाद अनुराग ने एक एडल्ट फिल्म लगा दी। मैं डर गई। इसके बाद वह मेरे सामने ही न्यूड हो गए  और मुझसे भी अपने कपड़े निकालने के लिए कहा। मैंने कहा कि सर, मैं इसमें बिलकुल भी कंफर्टेबल नहीं हूं।”
  • पायल ने आगे कहा इसपर अनुराग ने कहा कि  कि “मैंने जितने एक्ट्रेसेस के साथ काम किया है, वे मेरे सिर्फ एक कॉल पर ही  मेरे पास आने के लिए तैयार हैं। मैंने फिर कहा कि मैं कंफर्टेबल नहीं हूं और बीमार भी  हूं। में किसी तरह मैं वहां से भागी। इसके बाद मैं उनसे कभी नहीं मिली। उसने कई बार मुझसे मिलने के लिए कहा। मैं आज तक वो घटना नहीं भूल पाती हूँ ।”

यह  था इतने वर्षों के बाद चुप्पी तोड़ने का कारण 

इतने साल बाद  चुप्पी तोड़ने को लेकर पायल ने सफाई दी  कि ” मैंने कई बार इस बारे में बोलना चाहा लेकिन मेरे परिवार और करीबी दोस्तों ने मुझे चुप रहने के लिए कहा ताकि भविष्य में मुझे फिर किसी भी तरह की समस्या न हो। लेकिन, हमें ऐसे लोगों की बात बिलकुल करनी चाहिए जो अपनी पोजिशन का इस तरह गलत दुरुपयोग करते हैं।

अनुराग कश्यप ने किए सभी आरोप खारिज 

इधर अनुराग कश्यप ने पायल घोष के लगाए आरोपों को सिरे से खारिज किया है। कश्यप ने अपने ट्वीट में कहा कि, “क्या बात है, मुझे चुप करने की कोशिश में इतना समय आप लोगों ने ले लिया। चलो, कोई बात नहीं है । लेकिन मुझे चुप कराते-कराते इतना झूठ बोल गए कि औरत होते हुए भी दूसरी औरतों को भी अपने संग घसीट लिया। थोड़ी तो मर्यादा रखिए, मैडम जी । में बस यही कहूंगा कि जो भी आरोप हैं, वे सभी  बेबुनियाद हैं।

पायल का अब तक का फ़िल्मी सफ़र 

  • अभिनेत्री पायल घोष ने 2009 की तेलुगु फिल्म ‘प्रायनम’ से अपना करियर शुरू किया और फिर 2011 में एक कन्नड़ फिल्म ‘वर्षाधारे’ में भी नजर आईं। 
  • फिर उन्होंने वर्ष 2008 में ब्रिटिश टीवी फिल्म ‘शार्प्स पेरिल’ में भी भूमिका निभाई, इसमें सीन बीन ने अभिनय किया था। 
  • अब तक बॉलीवुड में उन्होंने केवल एक फिल्म ‘पटेल की पंजाबी शादी’ ही की है, जिसमें ऋषि कपूर, परेश रावल, वीर दास, प्रेम चोपड़ा और शिल्पा शिंदे थीं।

इस प्रकार देखा जाए तो फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप और अभिनेत्री पायल घोष का यह बखेड़ा बहुत लम्बा चलने कि फिराक में है। फिलहाल तो इस मामले की भी जांच होनी है जिसके बाद ही पता चलेगा कि क्या सच है और क्या झूठ।