Arrest Sachin Vaze, Devendra Fadnavis demanded in assembly

    Loading

    मुंबई. पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मनसुख हिरेन (Mansukh Hiren) की मौत मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वझे (sachin Vaze) को तुरंत गिरफ्तार (Arrested) किए जाने की मांग (Demand) की है। मंगलवार को विधानसभा में मनसुख की पत्नी के बयान का हवाला देते हुए फडणवीस ने कहा कि पूरे प्रकरण में वझे की भूमिका संदिग्ध है।

    पिछले दिनों रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के बाहर मिली स्फोटक से भरी स्कॉर्पियो के मालिक होने का दावा करने वाले व्यवसायी मनसुख हिरेन की लाश मुंब्रा रेती बंदर रोड पर खाड़ी में मिली थी। इसके पहले ही फडणवीस ने विधानसभा में वझे की भूमिका को संदिग्ध बताते हुए मनसुख को सुरक्षा देने की मांग की थी, लेकिन बाद में उनकी लाश खाड़ी में मिली। मनसुख की पत्नी की शिकायत पर एटीएस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।

    मनसुख तीन दिन तक सचिन वझे के साथ थे

    मंगलवार की विधानसभा की कार्यवाही शुरु होते ही विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले को उठाते हुए वझे को गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने मनसुख की पत्नी विमला का जवाब पढ़ कर सुनाया। जिसमें विमला ने कहा है कि सचिन वझे कह रहे थे कि इस मामले में तुम्हारे पति को गिरफ्तार किया जाएगा। तुम्हें जमानत पर छोड़ रहा हूं, तभी से वह तनाव में थे। धनंजय गावडे के स्थान पर मनसुख हिरेन का लोकेशन है। फडणवीस ने यह भी दावे के साथ कहा कि मनसुख तीन दिन तक सचिन वझे के साथ थे। सचिन वझे के कहने पर ही शिकायत दर्ज करवाई गई।