Attack on Gau Rakshak in Nalasopara, FIR registered

पालघर: पुलिस वालों के समक्ष हुई दो साधुओं की हत्या का मामला अभी तक पूरी तरह शांत भी नही हुआ था कि अब एक और मामला पालघर जिले के नालासोपारा (Nalasopara) से समाने आ रहा है। नालासोपारा के गौ रक्षकों (Gau Rakshak) की माने तो रविवार की रात सुनील पाल (Sunil Pal) नाम के गौ रक्षक को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग गौ हत्या के लिए जमा हुए हैं।

सुनील पाल के मुताबिक, उसने यह जानकारी पहले लेकिन पुलिस के स्पॉट पर जाने के बाद उन्हें वहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। जिसके बाद पाल ने पुलिस के 3 कर्मचारियों के साथ मौके पर पंहुचा। जांच के दौरान मौके पर भीड़ इखट्टा हो गई और आरोप है कि सुनील पाल को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने पाल को वहां से निकाला। फिलहाल पाल का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से सख्त करवाई की मांग की है।  

वहीं इस मामले में नालासोपारा पुलिस ने कहा है कि, जब पुलिस मौके पर पहुंचीं और छानबीन की तो पता चला कि जिस गौवंश के बारे में शिकायत कि गई थी वहां पर उसका देख-भाल करनेवाला मौजूद था और वह उसकी अपनी गाय थी। मारपीट के आरोप के बाद घटना में FIR दर्ज कर हमला करनेवाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

– राजा मयाल