uddhav
File Photo

    Loading

    मुंबई. एक बड़ी खबर के अनुसार महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने आज यानी मंगलवार को बताया कि अब महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण ब्लैक फंगस (Black Fungus0 के मामले बढ़कर 2,245 हो गए हैं। वहीं अब राज्य में ब्लैक फंगस के मरीजों का फ्री में इलाज किया जाएगा।

    दरअसल आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री टोपे ने कहा कि, अब ब्लैक फंगस से राज्य में महात्मा ज्योतिबा फुले जन आरोग्य योजना (Mahatma Jyotiba Phule Jan Arogya Yojana) के तहत फ्री में इलाज किया जाएगा। इसके साथ ही अब राज्य की उद्धव महाराष्ट्र सरकार ने अब ब्लैक फंगस को अधिसूचित बीमारी के तौर पर भी वर्गीकृत किया है।

    इसके साथ ही राजेश टोपे ने आगे कहा कि, राज्य में जहाँ कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 12% और रिकवरी 93% थी। इस गहन मुद्दे पर टोपे ने कहा कि, ” हमने उन 18 जिलों के मरीजों के लिए होम आइसोलेशन रोकने का फैसला किया है जहां पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है। अब से इन ज़िलों के मरीजों को क्वार्ंटीन सेंटर जाना होगा, होम आइसोलेशन की अनुमति नहीं होगी।” 

    बता दें महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। वहीं अब नए मरीजों को कोरोना सेंटर जाना होगा यानी अब से होम आइसोलेशन की सहूलियत को खत्म कर दिया गया है।दरअसल, उद्धव सरकार को यह जानकारी मिल रही थी कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के कारण ही कई जगह पर कोरोना का जमकर फैलाव हो रहा है।जिसके चलते यह फैसला लिया गया है।

    फिलहाल महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों को देखें तो यहाँ राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 22,122 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 51,82,592 हो गई है। इसके अलावा 361 और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 89,212 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। संक्रमण से उबरने वालों की संख्या नए रोगियों की तुलना में अधिक रही।