Riya Chakraborty and the Government of Bihar submitted their written representations

मुंबई. बॉलीवुड की कई हस्तियों ने ‘खुला पत्र’ लिखकर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में चल रही जांच को लेकर मीडिया पर रिया चक्रवर्ती के पीछे पड़ने का आरोप लगाया है। इस पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में अदाकारा सोनम कपूर, फिल्मकार अनुराग कश्यप और मीरा नायर भी शामिल हैं। इनके अलावा फ्रीडा पिंटो, जोया अख्तर, फरहान अख्तर, अलंकृता श्रीवास्तव, गौरी शिन्दे, रीमा कागती, रुचि नारायण, रसिका दुग्गल, अमृता सुभाष, मिनी माथुर, दीया मिर्जा और अन्य कई हस्तियों ने भी इस पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

इन लोगों ने पत्र में मीडिया से कहा है कि वह खबरों का पीछा करे, न कि महिलाओं का। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो ने राजपूत की मौत के मामले में मादक पदार्थ का पहलू सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया है। राजपूत गत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने आवास में मृत मिले थे। उनकी मौत की जांच सीबीआई कर रही है। ब्यूरो मादक पदार्थ मामले में चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक चक्रवर्ती, राजपूत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, घरेलू सहायक दीपेश सावंत सहित 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुका है।

बॉलीवुड हस्तियों ने अपने खुले पत्र में लिखा है, ‘‘प्रिय भारतीय समाचार मीडिया हम आपके बारे में चिंतित हैं। क्या आप ठीक हैं?” यह पत्र ‘फेमिनिस्ट वॉयसेज’ नाम के ब्लॉग पर प्रकाशित हुआ है। इसपर समाज के विभिन्न तबकों के 2,500 लोगों के हस्ताक्षर हैं। इसमें मीडिया से कहा गया है, ‘‘क्योंकि हम देख रहे हैं कि आप रिया चक्रवर्ती के पीछे पड़े हो, हमें समझ नहीं आ रहा कि आपने पत्रकारिता के प्रत्येक पेशेवर मूल्य को क्यों त्याग दिया है।” (एजेंसी)