ठाकरे सरकार पर दर्ज हो हत्या का मामला

  • एसटी के 2 कर्मचारियों की आत्महत्या पर विफरा विपक्ष

Loading

मुंबई .पिछले 3 माह से वेतन नहीं मिलने की वजह से राज्य सड़क परिवहन निगम (एसटी) के 2 कर्मचारियों के आत्महत्या मामले में विपक्ष ने आक्रामक रुख अख्तियार किया है. 

विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने ठाकरे सरकार पर हत्या का मामला दर्ज कराने की मांग की है. वहीं, बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने कहा है कि अर्नब गोस्वामी की तरह परिवहन मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. बीजेपी उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने भी सरकार को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया है.

 

…तो सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा

 विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने कहा है कि एसटी कर्मचारियों को पिछले 3 माह से वेतन नहीं मिलने की वजह से उनके परिवार के समक्ष भुखमरी की समस्या उठ खड़ी हो गयी है. 2  दिनों में 2 कर्मचारियों ने आत्महत्या की है. फिर भी सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई हुई है. दरेकर ने ठाकरे सरकार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराने की मांग की है.उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि दिवाली के पहले  वेतन नहीं मिला तो सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा.

 

अनिल परब के खिलाफ मामला दर्ज करें : भातखलकर

बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने परिवहन मंत्री अनिल परब के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है. भातखलकर ने कहा है कि एसटी कर्मचारी मनोज चौधरी ने आत्महत्या से पहले लिखे पत्र में अपनी मौत के लिए सरकार और एसटी महामंडल को जिम्मेदार ठहराया है. जिस तरह अनन्वय नाइक आत्महत्या मामले में पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. उसी तरह का न्याय एसटी कर्मचारी आत्महत्या मामले में मिलना चाहिए.

 

एसटी कर्मचारियों की आत्महत्या अत्यंत पीड़ादायक 

पूर्व मुख्यमंत्री और विधान सभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि वेतन नहीं मिलने की वजह से 2 एसटी कर्मचारियों की आत्महत्या का मामला अत्यंत पीड़ादायक और मन को विचलित कर देने वाला है. एसटी कर्मचारियों की व्यथा एवं वेतन के संदर्भ में शतत पत्र व्यवहार के बावजूद सरकार ने ध्यान नहीं दिया. दिवाली के अवसर पर 2 परिवारों के समक्ष यह परिस्थिति उत्पन्न हुई है. जलगांव और रत्नागिरी इन 2 घटनाओं में जो भी जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.