CEO of Aarey colony of Mumbai arrested, demanded 50 thousand rupees, unaccounted cash of Rs 3.46 crore found in Raid at home
Image:Twitter/@ANI

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) (ACB) ने आरे कॉलोनी (Aarey Colony) के सीईओ (CEO) नाथू राठौड़ (Nathu Rathod) से कथित तौर पर 3.46 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि, एसीबी को रिश्वत मांगने की एक शिकायत मिली थी जिसके बाद नाथू राठौड़ को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। इसके बाद एसीबी ने उनके घर पर भी छापेमारी की और इस रेड में 3.46 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी बरामद हुई है। 

    दरअसल, एक शिकायतकर्ता ने आरे कॉलोनी में अपने घर के नवीनीकरण की अनुमति मांगी थी। उसका आरोप था कि, राठोड ने उससे इसके लिए 50,000 रुपये की रिश्वत मांगी। जिसके बाद मामले में महाराष्ट्र एसीबी से शिकायत की गई थी। 

    एसीबी अधिकारियों ने शिकायत मिलने के बाद ट्रैप लगाया और रिश्वत लेते हुए राठोड को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि, इस मामले में एसीबी ने राठोड के साथ एक और शख्स को भी अरेस्ट किया है। राठोड की गिरफ्तारी के बाद जब राठौड़ के आवास पर एसीबी ने छानबीन की तो उनके घर से करोड़ों रुपए मिले। मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की धारा 7 के तहत FIR दर्ज की गई है।