Uddhav Thackeray

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने जनता को संबोधित किया। उन्होंने जनता को कोरोना के नियमों (Corona Rules) को सख्ती से पालन करने की अपील की है। साथ ही मुख्यमंत्री ने भीड़ करनेवाले आंदोलनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन (Lockdown) के लिए आठ दिन का अल्टीमेटम दिया है। अगर इसके बाद भी जनता नियमों का पालन नहीं करती है तो राज्य में लॉकडाउन लग सकता है।

    मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, “कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य में सोमवार से सभी राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक जमावड़े पर रोक होगी। ठाकरे ने टेलीविजन पर अपने संबोधन में यह भी कहा कि राजनीतिक आंदोलन को अगले कुछ दिनों के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि उसमें भीड़ एकत्रित होती है।”

    उन्होंने कहा, “महामारी राज्य में अपना सिर उठा रही है, लेकिन क्या यह एक और लहर है इसका पता आठ से 15 दिनों में चलेगा।” उन्होंने कहा, “हो सकता है कि लॉकडाउन कोविड-19 का समाधान नहीं हो, लेकिन यह वायरस के चक्र को तोड़ने का एकमात्र विकल्प है।”

    मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 उचित व्यवहार आवश्यक है और नियमों का उल्लंघन करने वालों को दंडित किया जाएगा। मुख्यमंत्री के अनुसार, कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में मास्क एकमात्र “ढाल” है। ठाकरे ने कहा, “मास्क पहनें, अनुशासन बनाए रखें और लॉकडाउन से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करें।”

    मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक 9 लाख लोगों को कोरोना टीका लगाया गया है। मेरी कोविड योद्धाओं से अपील है कि वह जल्द से जल्द कोरोना टीका लगवाए।