Ram Shinde and Ajit Pawar

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र में इन दिनों राजनीतिक मुलाकातों का सिलसिला तेज हो गया है। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की क्लोज डोर मीटिंग, एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) की चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की मुलाकात की चर्चा चल ही रही थी कि इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बेहद करीबी पूर्व विधायक राम शिंदे (Former MLA Ram Shinde) और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) के साथ हुई गोपनीय बैठक से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। राम शिंदे और अजीत पवार की क्लोज डोर मीटिंग को लेकर तरह-तरह की चर्चा की जा रही है।

    पिछले चुनाव में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के भतीजे रोहित पवार ने भाजपा नेता राम शिंदे को पटखनी दी थी। कर्जत तहसील स्थित अंबालिका चीनी मिल में राम शिंदे और अजीत पवार के बीच लगभग आधे घंटे तक गुप्त चर्चा हुई। बताया गया है कि चीनी मिल में अजीत पवार मौजूद थे, तभी राम शिंदे वहां पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच क्या चर्चा हुई इसको लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

    देवेंद्र फडणवीस ने की थी शरद पवार से मुलाकात

    उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुंबई में उनके निवास सिल्वर ओक में मुलाकात की थी। उसके दो दिन बाद फडणवीस एनसीपी नेता एकनाथ खडसे के जलगांव जिला अंतर्गत मुक्ताई नगर स्थित घर गए थे। राम शिंदे एवं अजीत पवार की मुलाकात को भी इसी परिप्रेक्ष्य में देखा जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा के कई नेता एनसीपी में शामिल होने की तैयारी में हैं।