लोकल ट्रेन को शुरू करने की मांग पर बोले सीएम उद्धव ठाकरे- परिचालन बहाल करने पर हो रहा विचार

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Pandemic) के मामलों में गिरावट को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार मुंबई (Mumbai) में सभी के लिए लोकल ट्रेनों (Local Train) का परिचालन बहाल करने पर विचार कर रही है और इस संबंध में जिम्मेदारी से निर्णय लिया जाएगा। 

    यहां एक नई म्युनिसिपल इमारत के उद्घाटन के दौरान ठाकरे ने मुंबई निकाय की सराहना की और कहा कि बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने में कामयाबी पाई है। मुंबई में पिछले छह सप्ताह से कोरोना वायरस संक्रमण के 500 से कम मामले सामने आ रहे हैं। 

    मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई में सभी के लिए उपनगरीय ट्रेन सेवा की बहाली पर विचार किया जा रहा है और उनकी सरकार पूरी जिम्मेदारी के साथ इस पर निर्णय लेगी। कोरोना वायरस जनित महामारी की दूसरी लहर के कारण इस साल अप्रैल में उपनगरीय ट्रेन सेवा निलंबित कर दी गई थी। 

    वतर्मान में केवल सरकारी कर्मचारी और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही लोकल ट्रेनों में यात्रा की अनुमति है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवसेना शासित बीएमसी ने कोविड-19 के प्रसार पर लगाम लगाने में सफलता पाई है। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान बीएमसी ने पूरी जिम्मेदारी से नागरिकों को अपनी सेवाएं दी।(एजेंसी)