Raj Thackeray

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Coronavirus) के मामले फिर एक बार तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में आयोजित मराठी भाषा दिवस (Marathi Bhasha Diwas) के कार्यक्रम में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) पहुंचे थे। इस दौरान वह कार्यक्रम में बिना मास्क (Mask) के नजर आए। वहीं जब पत्रकारों ने उनसे इसके बारें में सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि, “मैं मास्क पहनता ही नहीं।” इस कार्यक्रम में ठाकरे अपनी पत्नी, पुत्र और पुत्रवधु शामिल हुए थे और मास्क पहने हुए थे।

    मराठी भाषा दिवस के कार्यक्रम को इजाज़त क्यों नहीं? 

    राज ठाकरे ने सवाल उठाते हुए कहा कि, “सरकार के कार्यक्रमों में भीड़ इकट्ठा होती है, सरकार के मंत्री भीड़ इकट्ठा करते है। वहीं दूसरी ओर सरकार शिव जयंती और मराठी भाषा दिवस के कार्यक्रम को पुलिस द्वारा इजाज़त नहीं देती है ऐसा क्यों?

    चुनावों को आगे बढ़ाए

    मनसे अध्यक्ष ने कहा कि अगर राज्य में कोरोना का संकट फिर से लौट रहा है तो फिर राज्य में होने वाले महानगर पालिका चुनावों को भी आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

    बिना इजाज़त किया कार्यक्रम का आयोजन

    इस कार्यक्रम के बारे में बीएमसी (BMC) ने भीड़ पर उनकी नजर होने और कार्रवाई करने की बात कही है। हालांकि, किसी पर कार्रवाई नहीं की गई है। इस कार्यक्रम को पुलिस ने इजाज़त नहीं दी थी।

    यहां होंगे चुनाव

    आनेवाले कुछ दिनों में महाराष्ट्र में कल्याण-डोंबिवली, मुंबई, औरंगाबाद, वसई-विरार और कोल्हापुर महानगर पालिका के चुनाव होनेवाले हैं। इन चुनावों को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों तैयारियां शुरू कर दी हैं।