राजेश टोपे (Photo Credits-ANI Twitter)
राजेश टोपे (Photo Credits-ANI Twitter)

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार ने सरकार की चिंता बढ़ा रखी है। सूबे में कोविड (COVID-19) पूरी तरह से बेकाबू नजर आ रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना के चलते सख्ती दिखाते हुए उद्धव सरकार (Uddhav Govt) ने मिनी लॉकडाउन का ऐलान किया है। कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने एक बड़ा बयान दिया है। जिससे चिंता बढ़ गई है। टोपे ने कहा कि मुझे शक है कि राज्य में नए स्ट्रेन ने दस्तक दे दी है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में सिर्फ तीन दिन का स्टॉक बचा हुआ है।

    बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना महामारी ने कहर बरपाया हुआ है। राजेश टोपे ने कोरोना हालात पर बात करते हुए कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि नए स्ट्रेन की एंट्री राज्य में हो गई है। इसे लेकर सरकार ने कुछ सैंपल जांच के लिए भेजा है। टोपे ने यह भी बताया की राज्य के पास वैक्सीन का सिर्फ तीन दिन का स्टॉक बचा हुआ है। ऐसे में इसकी सप्लाई तेजी से होनी चाहिए।

    कोरोना संकट के बीच राजेश टोपे ने कहा-हमारे पास सिर्फ 3 दिन का वैक्सीन स्टॉक।

    वहीं राजेश टोपे ने कहा कि कई वैक्सीनेशन केंद्र पर उचित मात्रा में कोरोना के डोज नहीं है। जिसके चलते लोगों को वापस भेजा जा रहा है। स्वास्थ मंत्री ने कहा कि हमने मोदी सरकार से मांग की है कि 20 से 40 साल के लोगों को भी वैक्सीन की डोज मिले।

    उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वैक्सीन लगाने के मामले में महाराष्ट्र नंबर-1 है। अभी तक 85 लाख से अधिक लोगों को कोरोना की डोज लग चुकी है। रोजाना यहां 4 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।