corona

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) का कोहराम थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित मामले लगातार बढ़ रहे हैं।  पिछले 24 घंटे के भीतर सूबे में कोरोना के 30 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे के चलते मुंबई (Mumbai) में आज से एंटिजन टेस्ट (Antigen Test) की शुरुआत हो गई है। बताना चाहते हैं कि बस स्टॉप (Bus Stop), रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) और मॉल (Mall) में यह टेस्ट आज से किया जाएगा। 

    ज्ञात हो कि राज्य स्वास्थ विभाग ने बताया है कि पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 30 हजार 535 नए मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना को लेकर मुंबई और पुणे टॉप पर बने हुए हैं। नए केस के बाद राज्य में कोविड के मामलों की संख्या बढ़कर 24 लाख 79 हजार के पार पहुंच गई है। 

    वहीं सूबे में कोरोना की चपेट में आने वाले 22 लाख 14 हजार से अधिक लोग अब तक ठीक हुए हैं। जबकि मुंबई में कोविड के तीन हजार से अधिक मामले सामने आए हैं और 10 लोगों की जान चली गई है। 

    गौरतलब है कि रविवार को कोरोना के इस वर्ष के अब तक के सबसे अधिक 43 हजार 846 नए मामले सामने आए हैं। जिससे चिंता और बढ़ गई है। केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय का कहना है कि देशभर से सामने आए 83 फीसदी मामले महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक और मध्य प्रदेश से हैं।