tope

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने बृहस्पतिवार को कहा कि एक जून के बाद राज्य में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को हटाने की संभावना नहीं है क्योंकि 21 जिलों में कोविड​​​​-19 संक्रमण (COVID-19 Infection) दर 10 प्रतिशत से अधिक है। उन्होंने कहा कि हालांकि, कोरोना वायरस के प्रसार पर नियंत्रण के लिए एक जून तक लागू राज्यव्यापी प्रतिबंधों में उन स्थानों पर छूट दी जा सकती है जहां संक्रमण दर कम है।

    मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, टोपे ने कहा कि बैठक के दौरान कोविड​​​​-19 स्थिति पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी गई और इससे पता चला कि मामले की संक्रमण दर 21 जिलों (36 जिलों में से) में 10 प्रतिशत से अधिक है। उन्होंने कहा, “कैबिनेट ने महसूस किया कि वर्तमान में पूरी तरह से प्रतिबंधों को हटाना सही नहीं है।”

    उन्होंने कहा कि उन जगहों पर छूट दी जा सकती है जहां संक्रमण दर कम है। इस बीच, ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि सरकारी नौकरियों में पदोन्नति के लिए आरक्षित श्रेणी में रिक्तियों को भरने के मुद्दे पर एक जून को उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट उप-समिति की बैठक में चर्चा की जाएगी। (एजेंसी)