Reliance

Loading

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने शनिवार को कोरोना वायरस पर एक पुस्तक के लोकार्पण के मौके पर कहा कि आधुनिक इतिहास में कोविड-19 सबसे विध्वंसकारी घटना है और इसके खिलाफ लड़ाई में वैश्विक स्तर पर ‘सहकारी और सहयोगपूर्ण’ प्रयासों की जरूरत है। अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने जियोमीट के जरिए पुस्तक – ‘दि कोरोना वायरस: व्हाट यू नीड टू नो अबाउट दि ग्लोबल पैनडेमिक’ का ई-लोकार्पण किया।

इस किताब को आंतरिक चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. स्वप्निल पारिख, मनोवैज्ञानिक महेरा देसाई और तंत्रिका मनोचिकित्सक डॉ. राजेश एम पारिख ने लिखा है और पेंगुइन रैंडम हाउस ने प्रकाशित किया है। इस किताब में इस महामारी के इतिहास, इसके विकास, तथ्यों और मिथकों के बारे में बताया गया है। इस मौके पर अंबानी ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि कोविड-19 महामारी आधुनिक इतिहास की सबसे विध्वंसकारी घटना है। यह सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट और अभूतपूर्व आर्थिक संकट, दोनों है।

उन्होंने ई-लोकार्पण के दौरान कहा, ‘‘सभी देश एक साथ मिलकर इसके नतीजों को भुगत रहे हैं। इसलिए दुनिया को सभी के सहयोग और साथ की जरूरत है।” नीता अंबानी ने कहा कि महामारी के चलते यह वक्त अभूतपूर्व भय, शोक और अनिश्चितता का रहा है और इसीलिए यह किताब बेहद महत्वपूर्ण और सम सामयिक है। (एजेंसी)