corona
File Photo

  • हॉस्टल के 3 कार्यकर्ता भी कोरोना संक्रमित.

मुंबई. जहाँ महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना संक्रमण (Corona) के मामलों में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिली है। वहीं हालात बेकाबू  होते देख महाराष्ट्र सरकार ने कई जिलों में फिर से लॉकडाउन लगा दिया है। इस बीच, महाराष्ट्र के वाशिम (Washim) जिले में बीते बुधवार को 318 नए कोरोना मरीज मिले हैं,लेकिन अब इन संक्रमित मरीजों में 190 छात्र भी शामिल हैं। दरअसल महाराष्ट्र के वाशिम जिले के रिसोड (Risod) तहसील के देगांव स्थित एक स्कूल के हॉस्टल में 229 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने  से यहाँ खलबली मच गई है।

अगर सूत्रों की मानें तो  वाशिम के रिसोड़ तहसील के ग्राम देगांव स्थित निवासी आश्रम शाला में छात्र पढ़ने के अलावा यहीं पर स्थित हॉस्टल में भी रहते हैं। वहीं हॉस्टल में निवासरत 229 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट बीते बुधवार को पॉजिटिव आई है। ख़ास बात यह है कि हॉस्टल में रह रहे अधिकांश छात्र अमरावती जिले के विभिन्न क्षेत्रों से ही आए हुए हैं। विदित हो कि कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत अमरावती से ही हुई है। जिसके चलते अब अमरावती में फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है। 

क्या हैं बीते 24 घंटों के आंकड़े :

वहीं अब महाराष्ट्र में बीते  24 घंटों में कोरोना के 8,807 नए मामले दर्ज किये गए हैं, जो कि पिछले 4 महीनों में सबसे ज्यादा संख्या में हैं। इस दौरान 2,772 मरीज डिस्चार्ज हुए और 80 मौतें भी दर्ज की गई। 

  • अब तक महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामले दर्ज हुए: 21,21,119 
  • अब तक कि कुल रिकवरी: 20,08,623 
  • वहीं फिलहाल सक्रिय मामले: 59,358 
  • कोरोना मृतकों की संख्या : 51,937