File Photo
File Photo

Loading

मुंबई. मुंबई में लोकल ट्रेन (Local train) में सफर की अनुमति की प्रतीक्षा करने वाले आम नागरिकों (Common citizens) को जल्द ही अनुमति (Permission) मिल सकती है। मुंबई सहित एमएमआर में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं।

कोरोना के खिलाफ वैक्सीन आने के बाद बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी (Additional Commissioner Suresh Kakani) ने कहा है कि आम आदमी के लिए लोकल में अनुमति देने के लिए बीएमसी (BMC) सकारात्मक है। एमएमआर क्षेत्र में  कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर लोकल में यात्रा करने की अनुमति दी जा सकती है। मुंबई की लाइफ लाइन लोकल में मार्च में लगे लॉकडाउन के बाद से ही आम आदमी को यात्रा करने की अनुमति नहीं है। मुंबई में सभी कार्यालय और दुकानें शुरू हैं।

लोग बसों और निजी वाहनों से यात्रा करके अपने कार्यालय पहुंच रहे हैं। लेकिन लोकल ट्रेनों में अभी तक सफर करने की अनुमति नहीं दी गई है। राज्य के मंत्रियों ने लोकल शुरू करने पर कई बार बयान दिया है। लोकल शुरू करने की मंजूरी मिलने वाली थी, लेकिन ब्रिटेन से आए कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण बीएमसी ने लोकल शुरू करना उचित नहीं समझा था।

बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने भी कहा था कि नए कोराना स्ट्रेन की समीक्षा के बाद ही लोकल शुरू करने पर विचार किया जाएगा।  लोकल में सरकारी कर्मचारियों के अलावा अति आवश्यक कार्य करने वालों को यात्रा करने की अनुमति है। अनलॉक 5 के बाद राज्य सरकार ने महिलाओं को भी यात्रा करने की अनुमति दी थी। अब अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा है कि एमएमआर में कोरोना मामलों की समीक्षा करने के बाद जल्द ही लोकल में सभी करने की अनुमति दी जा सकती है।