sanjay raut

    मुंबई. भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Former Chief Minister Devendra Fadnavis) ने पिछले दिनों एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (NCP Supremo Sharad Pawar) से उनके आवास ‘सिल्वर ओक’ में मुलाकात की थी। शरद पवार से मुलाकात के बाद फडणवीस एनसीपी नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) के घर भी गए। इस पर शिवसेना नेता एवं सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut) ने कहा है कि विपक्ष जमीन पर आ रहा है। देवेंद्र फडणवीस एक दिन शिवसेना पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ भी आएंगे।

    मुंबई में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राउत ने कहा कि ‘फडणवीस खडसे के घर गए यह देख कर हमें अच्छा लगा। राजनीति में कोई दुश्मन नहीं होता है। वैचारिक मतभेद होता है, लेकिन लोकतंत्र में संवाद होना चाहिए। सरकार की विपक्ष से एवं विपक्ष की सरकार से बातचीत होती रहनी चाहिए। महाराष्ट्र की यह परंपरा है। इसकी वजह से फडणवीस खडसे के घर गए तो उनका स्वागत किया जाना चाहिए। हम भी मिले थे, उनके साथ लंच किये थे।

    फिलहाल विपक्ष बेवजह शगूफा न छोड़े 

    भाजपा नेता आशीष शेलार ने आरोप लगाया है कि सरकार मनपा चुनाव को आगे बढ़ाना चाहती है। इसका प्रत्युत्तर देते हुए राउत ने कहा कि विपक्ष के गुप्तचर गलत जानकारी दे रहे हैं। विपक्ष के लोग अलग-अलग मुद्दों पर सरकार का ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के संदर्भ में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री एवं मनपा कमिश्नर अधिकृत रुप से कुछ बोल सकते हैं। चुनाव जब होगा तब देखा जाएगा। फिलहाल विपक्ष बेवजह शगूफा न छोड़े।

    चंद्रकांत पाटील को इलाज कराने की सलाह

    शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील को इलाज कराने की सलाह दी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पाटील ने कहा था कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एक दिन आदित्य ठाकरे के लिए लड़की देखने बाबत भी केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे। इस पर राउत ने कहा कि संतुलन खो देने वाले व्यक्ति पर बोलना ठीक नहीं है। उसका इलाज कराया जाता है।