Dismiss Munde from the cabinet, demand for women's front

मुंबई: महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार (Mahavikas Aghadi Government) में सामाजिक न्याय मंत्री (Social justice minister) धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। बलात्कार के आरोप लगने के बाद विपक्षी लगातार उनका इस्तीफा मांग रहे हैं। वहीं इसी को लेकर सरकार और एनसीपी (NCP) पर भी लगातार हमला किया जा रहा है। गुरुवार को मुंडे ने मामले को लेकर पार्टी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की और उनपर लगे आरोपों पर अपनी बात बताई साथ ही कहा, “वह जो भी निर्णय लेंगे वह मान्य होगा।” 

बैठक के बाद बाहर निकले धनंजय ने कहा, “मैंने अपने ऊपर लगे आरोप को लेकर शरद पवार और पार्टी को अपना बयान पेश किया है। मैंने उन्हें सब कुछ बता दिया है। पार्टी और उसके प्रमुख शरद पवार जो भी फैसला करेंगे मैं वह करूंगा।”

ज्ञात हो कि, मंगलवार को रेनू शर्मा नाम की महिला ने मुंबई पुलिस में मुंडे के खिलाफ बलाकत्कर का मामला दर्ज कराया था. मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को लिखे अपने पत्र में महिला ने आरोप लगते हुए कहा, “जब वह घर पर अकेली थी, तो उस समय धनंजय मुंडे उसके घर आए और उसकी इच्छा विरुद्ध शारीरिक संबंध बनाया।”

बॉलीवुड में गाने दिलवाने के नाम पर किया दुष्कर्म 

शिकायत में कहा गया कि, “मुंडे से उसका परिचय 1997 में इंदौर में उसकी बहन के घर पर हुआ था। 1998 में उसकी बहन से मुंडे का प्रेम विवाह हुआ था। 2006 में जब उसकी गर्भवती बहन प्रसव के लिए इंदौर गई थी तो उस मौके का लाभ उठाकर मुंडे ने उसके साथ रेप किया।” महिला ने आगे कहा, “यह सिलसिला हर 2-3 दिन के अंतराल से चलता रहा। इस दौरान उन्होंने इसके कई वीडियो बनाए गए। वह बॉलीवुड में गाने दिलवाने और कामयाब गायिका बनने के अवसरों का सपना दिखाकर दुष्कर्म किया जाता रहा। युवती ने अपनी जान को खतरा बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी, सीएम उद्धव ठाकरे, राकां प्रमुख शरद पवार, सुप्रिया सुले व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भी ट्वीट में टैग कर सुरक्षा की मांग की है। 

मुझे बदनाम करने की साजिस 

खुद पर बलात्कार के आरोप पर मंत्री मुंडे ने फेसबुक में एक पोस्ट लिख कर जवाब दिया उन्होंने पोस्ट में लिखा, “मैं 2003 से करुणा शर्मा नाम की एक महिला के साथ रिश्ते में हूं. जिसकी जानकरी मेरे परिवार, पत्नी और दोस्त सभी को हैं। करुणा से मुझे एक बेटा और एक बेटी हैं। मैंने इन दोनों बच्चों को अपना नाम दिया है और ये बच्चे मेरे साथ रहते हैं। मेरे परिवार, पत्नी और बच्चों इनको परिवार का हिस्सा माना है।”

लगातार कर रहे ब्लैकमेल 

मुंडे ने पोस्ट में आगे लिखा, “करुणा शर्मा और उनकी बहन रेनू शर्मा और उनका भाई भाई बृजेश शर्मा 2019 से उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं।वह लगातार मुझसे पैसे की मांग कर रहे हैं, और नहीं देने पर गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाने की धमकी देरहे हैं। इस संबंध में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है, जो 12 नवंबर 2018 से मई 2019 तक होती रही है।” उन्होंने कहा, ” मुझे बदनाम करने और मुझे ब्लैकमेल करने के इरादे से करुणा शर्मा ने नवंबर 2020 में मुझसे संबंधित बहुत ही निजी सामग्री को सोशल मीडिया पर डाल  दी थी। जिसको लेकर मैंने न्याय मांगने के लिए करुणा शर्मा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।