किसानों की दिवाली काली, फडणवीस ने साधा राज्य सरकार पर निशाना

मुंबई. विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Former Chief Minister Devendra Fadnavis) ने किसानों की विभिन्न प्रलंबित मांगों को लेकर राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने किसानों की दिवाली काली करने के लिए उद्धव ठाकरे सरकार की भर्त्सना की है. 

           

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने ट्वीट कर कहा है कि संकट में पड़े अन्नदाता की दिवाली अच्छी तरह से बीते इसके लिए सरकार से कुछ मांग की गयी थी. इसको लेकर शतत पत्र व्यवहार शुरु था, लेकिन सरकार ने ध्यान नहीं दिया. किसानों के पीछे मुश्तैदी के साथ खड़ी रहने वाली भाजपा ने अनेक स्थानों पर बेसन-भाकर आंदोलन  भी किया. अतिवृष्टि की वजह से सोयाबीन और संतरा को बड़ा नुकसान हुआ है. बोंड कीड़े ने कपास को खत्म कर दिया है. मराठवाड़ा, विदर्भ और अन्य हिस्सों में यही हाल है, लेकिन सरकार सहायता करने के लिए तैयार नहीं है.  

रवि राणा की गिरफ्तारी की निंदा की

फडणवीस ने  किसानों की मांगों को लेकर जेलभरो आंदोलन करने वाले विधायक रवि राणा सहित कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किए जाने की  निंदा की है. उन्होंने कहा कि किसानों को तुरंत राहत राशि मिले इसको लेकर विधायक रवि राणा ने आंदोलन किया. रवि राणा दिवाली के दिन भी जेल में हैं. उन्होंने कहा कि अनेक किसानों की दिवाली काली करने वाली सरकार की हम निंदा करते हैं.