ED extends investigation in PMC bank scam, raid on MLA Hitendra Thakur's company

मुंबई: पीएमसी बैंक स्कैम (PMC Bank Scam) में ईडी (ED) ने अपनी जांच का दायरा बढाते हुए मामले अधिकारियों ने विरार (Virar) की विवा ग्रुप (Viva Group) के दफ्तर (Office) पर शुक्रवार को छापा मारा। दरअसल विवा ग्रुप विरार के दबंग नेता हितेंद्र ठाकुर (MLA Hitendra Thakur) के चचेरे भाई दीपक ठाकुर की कंपनी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएमसी बैंक घोटाले में नामजद राकेश वाधवान (Rakesh Wadhwan) की कंपनी के साथ कथित रूप से विवा ग्रुप के लेनदेन के साक्ष्य ईडी को मिले हैं जिसके बाद कार्रवाई की जा रही है। 

इससे पहले, ईडी ने 4,300 करोड़ रुपए के पीएमसी बैंक धन शोधन मामले (Money Laundering Case) की जांच के सिलसिले में शिवसेना नेता संजय राउत (Shivsena Leader Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) से भी पूछताछ की थी।  

एजेंसी कथित बैंक ऋण घोटाला मामले के एक आरोपी प्रवीण राउत (Pravin Raut) की पत्नी द्वारा 55 लाख रुपये अंतरित करने के मामले में उनकी भूमिका की जांच कर रही है। प्रवीण राउत गुरुआशीष कंस्ट्रक्शंस कंपनी के निदेशक हैं और बताया जा रहा है कि यह कंपनी बैंक घोटाला मामले में आरोपी एचडीआईएल (HDIL) की सहायक कंपनी है। पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा प्रवीण राउत को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

– राजा मयाल