ED questioning Shiv Sena MLA Pratap Sarnaik's son Vihang again
Photo-PTI

Loading

मुंबई: शिवसेना (Shivsena) विधायक (MLA) प्रताप सरनाइक (Pratap Ssarnaik) का बेटा विहंग सरनाइक (Vihang Sarnaik) धनशोधन के मामले में पूछताछ के लिए बुधवार को ईडी के समक्ष पेश हुए। यह दूसरी बार है जब विधायक का बेटा पूछताछ के लिए एजेंसी के समक्ष पेश हुआ है। विहंग सरनाइक दोपहर 12 बजे दक्षिण मुंबई (South Mumbai) के बलार्ड एस्टेट (Ballard Estate) स्थित ईडी के कार्यालय पहुंचे। इससे पहले 10 दिसंबर को उनके पिता से भी एजेंसी ने पूछताछ की थी।

उल्लेखनीय है कि 24 नवंबर को ईडी ने प्रताप सरनाइक की 10 संपत्तियों की तलाशी ली थी। इसके बाद ईडी के अधिकारी ने विहंग सरनाइक को उनके घर से अपने साथ पूछताछ के लिए ले गए थे। ईडी ने पिछले महीने प्रताप सरनाइक के कथित करीबी अमित चंदोले, टॉप्स ग्रुप के प्रबंध निदेशक एम शशिधरण को धन शोधन निषेध कनून के तहत गिरफ्तार किया था।

सूत्रों के अनुसार, टॉप्स ग्रुप के पूर्व कर्मचारी रमेश अय्यर की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। अय्यर ने आरोप लगाया कि वर्ष 2014 में मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्रधिकरण (एमएमआरडीए) को 350 से 500 सुरक्षा कर्मियों की आपूर्ति करने का करार हुआ था लेकिन सुरक्षा एजेंसी ने तय संख्या के 70 प्रतिशत सुरक्षकर्मी मुहैया कराए। उन्होंने आरोप लगाया कि एमएमआरडीए द्वारा भुगतान की गई राशि का एक हिस्सा आरोपी के निजी खाते में गया। वहीं, शिवसेना ने छापेमारी को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है।