ED

    पुणे. पुणे के बड़े बिल्डर एवं उद्योगपति अविनाश भोसले (Avinash Bhosle) की 40 करोड़ रुपए से ज्यादा मूल्य की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जब्त कर ली है। ईडी ने फेमा कानून 1999 के तहत पुणे (Pune) में भोसले और उनके परिवार की 40.34 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त (Property Seize) की है। इसकी जानकारी ईडी ने अपने ट्विटर हैंडल से किये गए ट्वीट के जरिए दी है। इसके बाद पुणे समेत समस्त महाराष्ट्र के उद्योग व सियासी गलियारों में खलबली मच गई है।

    पिछले कई दिनों से ईडी की तरफ से अविनाश भोसले से पूछताछ की जा रही थी। इससे पहले 10 फरवरी को उनके कार्यालयों पर छापेमारी की गई थी। 6 साल पहले विदेश मुद्रा से जुड़े एक मामले में ईडी की ओर से ये कार्रवाई की गई है। इसके अलावा आयकर विभाग के द्वारा भी भोसले के पुणे और मुंबई के 23 स्थानों पर छापा मारा गया था।

    विवादों में रहे हैं अविनाश भोसले 

    गौरतलब है कि अविनाश भोसले पुणे के बड़े बिल्डर हैं इसके साथ ही वे होटल कारोबारी भी हैं। अविनाश भोसले की बेटी स्वप्नाली का विवाह दिवंगत कांग्रेस नेता पतंगराव कदम के बेटे और कांग्रेस नेता विश्वजीत कदम के साथ हुआ है। भोसले के विवादों में घिरने का यह पहला मौका नहीं है। हवाई सफर में कानून का उल्लंघन, राजनेताओं से नजदीकियां, हैलीकॉप्टर डिप्लोमेसी, ऐशोआराम वाली लाइफस्टाइल की वजह से वे लगातार विवादों में घिरते रहे हैं।