Empty liquor bottles in the canteen of the Mantralaya

  • दत्तात्रय भरणे बोले-जांच के बाद होगी कार्रवाई

Loading

मुंबई.  चाक चौबंद सुरक्षा वाले मंत्रालय (Mantralaya) की कैंटीन (Canteen) में शराब की खाली बोतलों (Liquor Bottles)का जखीरा मिलने से सनसनी फ़ैल गयी है।  इसको लेकर प्रमुख विपक्षी दल भाजपा (BJP) आघाड़ी सरकार पर हमलावर है, जबकि सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री दत्तात्रय भरणे (Minister Dattatreya Bharene) ने कहा है कि इस मामले की की जांच के बाद दोषी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

राज्य के प्रशासनिक कामकाज संचालन मंत्रालय से होता है।  मंत्रालय परिसर में पूरी जांच के बाद ही सामान्य नागरिकों प्रवेश मिलता है। मंत्रालय के मुख्य हिस्से में स्थापित त्रिमूर्ति के पास शराब की खाली बोतलें कैमरे में कैद हुईं हैं। जिसको लेकर मंत्रालय के अधिकारी और सुरक्षाकर्मी सकते में हैं।  सवाल उठ रहा है कि मंत्रालय में चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी (CCTV) है।  सुरक्षा के व्यापक इंतजाम हैं।  उसके बावजूद शराब की बोतलें मंत्रालय में कैसे पहुंची।  शराब की खाली बोतलें मिलने से मंत्रालय की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं।  

भाजपा ने सरकार को घेरा  

भाजपा इस मुद्दे पर महाविकास अघाड़ी पर हमलावर है।  विधानपरिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने कहा है कि मंत्रालय में शराब की बोतलें मिलना अत्यधिक दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है। मंत्रालयों तक शराब की बोतलें कैसे पहुंच सकती हैं? जबकि आम आदमी की मंत्रालय  तक पहुंचने के लिए कई सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता है।  उन्होंने कहा कि मंत्रालय में शराब की बोतलें कौन लाया और किस लिए लाया? इन सभी मामलों की जांच होनी चाहिए और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 

यह तो नशेड़ियों की सरकार : चित्रा वाघ

 भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने कहा है कि मुख्यमंत्री पिछले डेढ़ साल से वहां कभी नहीं गए।  आम आदमियों के लिए मंत्रालय में एंट्री नहीं है।  मंदिर नहीं खोल रहे हैं, लेकिन शराब की दुकानें खुल रहीं थी।  अब पता चला की शराब कहां जा रही थी।  वाघ ने कहा कि काहे की विकास की सरकार यह तो नशेड़ियों की सरकार है।