Sushant Death Case: Complaints regarding Sandeep Singh will be sent to CBI : Anil Deshmukh
File

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) ने बुधवार को कहा कि जलगांव (Jalgaon) जिले के जिस पूर्व सैनिक को भाजपा सांसद उन्मेश पाटिल (BJP MP Unmesh Patil) और उनके समर्थकों ने कुछ वर्ष पहले कथित तौर पर पीटा था, उन्हें धमकियां मिल रही हैं। देशमुख ने पुलिस (Police) से मामले की जांच (Case Investigation) करने को कहा।

देशमुख ने पूर्व सैनिक को मिल रही धमकियों की ट्विटर पर निंदा की और कहा कि उन्होंने जलगांव पुलिस को इस सिलसिले में जांच शुरू करने के निर्देश दिए हैं। देशमुख ने इससे पहले कहा था कि पाटिल और उनके साथियों ने पूर्व सैनिक सोनू महाजन (Sonu Mahajan) पर 2016 में जानलेवा हमला किया था। तब पाटिल विधायक थे।

देशमुख ने आरोप लगाया कि घटना के बाद पूर्व सैनिक पुलिस के पास गए थे लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की क्योंकि तब (2014-2019) भाजपा सत्ता में थी। मंत्री ने कहा कि इसके बाद महाजन बंबई उच्च न्यायालय गए जिसने कथित घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। तत्कालीन भाजपा सरकार पूर्व सैनिक महाजन को न्याय नहीं दिला पाई। देशमुख ने कहा कि जब से 2016 के इस मामले की जांच के आदेश हुए हैं तब से पूर्व सैनिक को धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूर्व सैनिक को न्याय दिलाएगी। (एजेंसी)