फडणवीस ने मुख्यमंत्री ठाकरे से की मांग, टीकाकरण के लिए पत्रकारों को अग्रिम पंक्ति का कर्मी माना जाए

    मुंबई: महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को मांग की कि पत्रकारों (Journalist), और छायाकारों (Photographar) को कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ टीकाकरण (Vaccination Program) में अग्रिम पंक्ति का कर्मचारी (Front Line Worker) माना जाए। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) को लिखे पत्र में भाजपा नेता (BJP Leader) ने कहा कि देश के कम से कम 12 राज्यों ने पत्रकारों और छायाकारों को अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों के तौर पर मान्यता दे कर उनका टीकाकरण कराया है। 

    फडणवीस ने कहा, “देश में करीब 12 राज्यों ने पत्रकारों और छायाकारों को अग्रिम पंक्ति के कर्मचारी के तौर पर मान्यता दी है और उन्हें टीका लगवाया है। दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में इस बारे में फैसला अब तक लंबित है।” उन्होंने कहा कि इस महामारी की पहली और दूसरी लहर की चपेट में आकर कई मीडियाकर्मियों की जान जा चुकी है। 

    उन्होंने कहा, “पत्रकारों का ध्यान रखना हमारा दायित्व है। एक बार अग्रिम पंक्ति के कर्मचारी के तौर पर मान्यता मिलने के बाद उन्हें टीकाकरण अभियान में प्राथमिकता मिलेगी।”

    ओडिशा, मध्य प्रदेश, बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल उन प्रदेशों में शामिल हैं जिन्होंने पत्रकारों को अग्रिम पंक्ति के कर्मचारी के तौर पर मान्यता दी है।(एजेंसी)