fadnavis

मुम्बई. भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को विश्वास प्रकट किया कि उनकी पार्टी बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) का 2022 का चुनाव जीतेगी, क्योंकि यह वर्तमान में भ्रष्टाचार का अड्डा बन गयी है। बीएमसी में 30 से अधिक सालों से सत्तासीन शिवसेना का नाम लिये बगैर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीएसमी में ‘कुछ लोगों की जान अटकी हुई है’ और उन्हें इस महानगर के लोगों के हित में सत्ता से उखाड़ फेंकने की जरूरत है। उन्होंने यहां भाजपा की मुम्बई इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विभिन्न मुद्दों पर शिवसेना की अगुवाई वाली महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार पर निशाना साधा और उसे विकास विरोधी करार दिया। 

फडणवीस ने अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी पर परोक्ष रूप से प्रहार करते हुए कहा, ‘‘ राजा की जान तोते में थी। असल में, दानव की जान तोते में थी लेकिन मैं दानव नहीं कहूंगा। …. कुछ लोगों की जान बीएमसी में अटकी है ….2022 में हमें उन्हें बीएमसी की सत्ता से बेदखल करना है, क्योंकि बीएमसी भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है।” बिना किसी या किसी दल का नाम लिये भाजपा नेता ने कहा कि जब पिछले साल एमवीए की सरकार बनी तो उन्हें लगा कुछ अच्छा होगा लेकिन सत्ता उनके दिमाग पर चढ़ गयी है और जनता के वास्ते इस अहंकार से निपटना जरूरी है, हम ऐसे लागों को सत्ता में लायेंगे जिन्हें लोगों की फिक्र हो।

फडणवीस ने आरोप लगाया कि शिवसेना जिन लोगों के साथ सत्ता साझेदारी कर रही है, उन्हें मंगलवार को शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर उनके बारे में ट्वीट करने में भी शर्म आई, यह बड़ा आश्चर्यजनक है। किसी से हिंदुत्व पर प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं होने के शिवसेना नेता संजय राउत के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ संयज राउत जी आप बस उसके बारे में बातें करते हैं। लेकिन आपके (शिवसेना के) कृत्य से हिंदुत्व नहीं नजर आ सकता…” भाजपा, राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार गठन कर लेने के बाद से शिवसेना पर हिंदुत्व से भटकने का आरोप लगाती रही है। (एजेंसी)