Urmila Matondkar
Image: Twitter

Loading

मुंबई: अभिनेत्री से नेता बनीं  (Actress Turned Politician) उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने पिछले दिनों हुए उनके इंस्टाग्राम अकाउंट हैक (Instagram Account Hack) होने को लेकर मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के सायबर सेल (Cyber Cell) ने मामले की जांच शुरू कर दी है। खबर है, पुलिस ने आईटी एक्ट (IT Act) की धारा 43, 66 और 66 (क) के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

 दरअसल, पिछले सप्ताह उर्मिला ने ट्वीट (Tweet) करते हुए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट हैक होने की बात कही थी। उन्होंने लिखा था कि, “उर्मिला मातोंडकर ने कहा था कि, “सायबर क्राइम को महिलाओं को हलके में नहीं लेना चाहिए। मैं सायबर सेल की डीसीपी रश्मि करंदीकर से मिली और मेरे इंस्टाग्राम अकाउंट हैक होने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है।”

बता दें कि, उर्मिला मातोंडकर का इंस्टाग्राम अकाउंट एक सिलसिलेवार तरीके से हैक हुआ था। पहले डिरेक्ट मेसेज कर अकाउंट को वेरीफाई करने के लिए कुछ स्टेप्स को फॉलो करने के लिए कहा जाता है। फिर अकाउंट हैक हो जाता है। इसके बाद उर्मिला अपने अकाउंट को एक्सिस नहीं कर पा रहीं थीं जिसके बाद उन्हें समझ में आया की उनका इंस्टाग्राम अकाउंट कैक हो चुका है। 

इस मामले में उर्मिला ने इंस्टाग्राम से भी शिकायत की थी और कुछ घंटों बाद उनके अकाउंट को उन्हें फिर से सौंप दिया हुआ था। मुंबई सायबर सेल अब मामले में हैक लोकेशन के ज़रिए दोषी का पता लगने की कोशिश कर रही है।  

हाल ही में उर्मिला शिवसेना (Shivsena) में शामिल हुईं हैं। मातोंडकर ने 2019 में कांग्रेस (Congress) के टिकट पर मुंबई उत्तर (North Mumbai) से लोकसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, बाद में मुंबई कांग्रेस के कामकाज के तरीके को लेकर उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी।