मुंबई में बारिश के हालात को देखते हुए एनडीआरएफ के पांच दल तैयार – वडेट्टीवार

मुंबई. महाराष्ट्र के राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार (Relief and Rehabilitation Minister Vijay Vadettiwar) ने बुधवार को कहा कि मुंबई (Mumbai), ठाणे (Thane) और पालघर (Palghar) जिलों में भारी बारिश होने से कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के पांच दल तैयार किए गए हैं।

मुंबई और आसपास के इलाकों में मंगलवार की रात से भारी बारिश हुई जिससे महानगर के कई हिस्सों में कमर तक पानी भर गया और यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। वडेट्टीवार ने एक वक्तव्य में कहा कि भारी बारिश से कई स्थानों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गये हैं। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग लगातार स्थिति पर नजर रखे है। उन्होंने ने बाढ़ की स्थिति को देखते हुए लोगों से घरों में ही रहने की अपील की। 

मुंबई में कई स्थानों पर पानी भरने की वजह से बुधवार सुबह जन परिवहन सेवाएं प्रभावित हुईं। साथ ही कई सड़कों और निचले इलाकों में रातभर हुई बारिश की वजह से पानी भर गया और सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि भारी बारिश के कारण बुधवार सुबह पांच बजे उपनगर सेवाएं निलंबित रहीं।