fadnavis

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि वह कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित पाए गए हैं। भाजपा के एक सूत्र ने बताया कि भाजपा नेता को मुंबई के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी स्थिति स्थिर है। फडणवीस ने इससे पहले दिन में अपने ट्विटर अकाउंट पर यह जानकारी साझा की। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं लॉकडाउन से ही प्रतिदिन काम कर रहा था, लेकिन लगता है कि भगवान अब चाहते हैं कि मैं कुछ समय के लिये रुक जाऊं और विश्राम करूं। मैं कोविड-19 से संक्रमित पाया गया हूं और पृथकवास में हूं। चिकित्सकों की सलाह के मुताबिक उपचार ले रहा हूं।” पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा, ‘‘जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं, उनके लिये सलाह है कि अपनी कोविड-19 जांच करा लें। सभी लोग अपना ध्यान रखें।” 

भाजपा के एक सूत्र ने बताया कि शुक्रवार शाम में मुंबई लौटने के बाद फडणवीस ने खुद की जांच करायी क्योंकि बिहार चुनाव प्रचार के दौरान उनके साथ सफर करने वाले भाजपा के कुछ नेता कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए थे। उन्होंने कहा, ‘‘फडणवीस को सेंट जॉर्ज अस्पताल के पृथकवार्ड में भर्ती कराया गया है। उनकी स्थिति स्थिर है।” फडणवीस ने 19 से 21 अक्टूबर के बीच पश्चिम महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया था।