पूर्व मंत्री और भाजपा नेता विष्णु सावरा का निधन

मुंबई. भाजपा नेता (BJP Leader) और महाराष्ट्र के पूर्व आदिवासी विकास मंत्री विष्णु सावरा (Tribal Development Minister Vishnu Sawara) (70) का बुधवार को निधन (Death) हो गया। उनके एक करीबी सहयोगी ने यह जानकारी दी। उन्हें कुछ दिन पहले लिवर सिरोसिस (Liver cirrhosis Treatment) के इलाज के लिए शहर के कोकिलाबेन अस्पताल (Kokilaben Hospital) में भर्ती कराया गया था। सावरा के परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी हैं।

पालघर (Palghar) जिले के रहने वाले सावरा ने छह बार विधानसभा चुनाव (Assembly elections) जीता था और 2014 में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में उन्हें आदिवासी विकास मंत्री का पद दिया गया था। एक जून 1950 को जन्मे सावरा ने बीकॉम की डिग्री हासिल करने के बाद आरएसएस कार्यकर्ता के तौर पर काम किया। उन्होंने पहले वाडा विधानसभा क्षेत्र और परिसीमन के बाद 2014 में विक्रमगढ़ सीट का प्रतिनिधित्व किया।

उनके सहयोगी ने कहा कि बृहस्पतिवार को वाडा तहसील में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने सावरा के निधन पर शोक जताया। फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने पार्टी में कई जिम्मेदारियों को निभाया और मंत्री के रूप में आदिवासियों के लिए विभिन्न योजनाओं को लागू करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। (एजेंसी)