अतिवृष्टि वाले इलाकों में अकाल घोषित करे सरकार

  • देवेंद्र फडणवीस ने की मांग

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra)  के जिन इलाकों में भारी बारिश (Heavy rain) से किसानों की फसल (Crop) बर्बाद हो गई है. उन सभी क्षेत्रों को अकालग्रस्त घोषित कर किसानों को तुरंत आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने की है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) को लिखे पत्र में फडणवीस ने विधानपरिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर (Praveen Darekar) के बाढ़ प्रभावित दौरे के बाद दी गयी रिपोर्ट का भी उल्लेख किया है.

प्रवीण दरेकर ने किया था बारिश से तबाह हुए इलाकों का दौरा

विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने 2 से 5 अक्टूबर के बीच मराठवाड़ा के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर अतिवृष्टि से किसानों के हुए नुकसान का जायजा लिया था.उन्होंने किसानों से संवाद स्थापित कर उनकी समस्या और सरकार से अपेक्षा जानने का प्रयास किया था.दौरा के बाद प्रवीण दरेकर ने एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की थी जिसे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी दिया गया था.

किसानों का बहुत अधिक नुकसान हुआ है

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दिए गए निवेदन में कहा गया है कि अतिवृष्टि की वजह से किसानों का बहुत अधिक नुकसान हुआ है. किसानों की सहायता के लिए सकारात्मक निर्णय लिए जाने की जरुरत है