Mumbai Rains : Landslide amidst rain in Mumbai, one injured in Sakinaka

Loading

मुंबई. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है। बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम तथा इससे सटे हुए पश्चिम-मध्य के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने से महाराष्ट्र के कई हिस्सों में तेज बारिश का अनुमान है। विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र के अधिकतर स्थानों पर शनिवार को बारिश हुई या गरज के साथ छीटें पड़ीं। अधिकारी ने बताया कि रविवार से मध्य महाराष्ट्र में तथा तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है।

अधिकारी ने बताया, ” सोमवार को विदर्भ क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान है जबकि मध्य महाराष्ट्र में गरज के साथ छीटें पड़ सकती हैं। ” उन्होंने बताया कि मुंबई तथा पश्चिमी तट के अन्य हिस्सों में 50-60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। विभाग ने सुबह में बताया था कि मुंबई और तटीय महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में सोमवार से दक्षिण पश्चिम मानसून के फिर से सक्रिय होने की संभावना है।

पिछले दो दिनों में मुंबई तथा पड़ोसी इलाकों में मध्यम बारिश हुई है। विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि मुंबई में बुधवार को रिकॉर्ड बारिश हुई और पिछले दो दिनों में महानगर और उपनगरों में 20 मिलीमीटर से 45 मिलीमीटर तक बारिश हुई। (एजेंसी)