Dilip Walse Patil
File Photo

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा (BJP) मुंबई पुलिस (Mumbai Police) पर दबाव बनाने और उसके काम में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयासों को सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि ‘रेमडेसिविर’ (Remdesivir) दवा की 50 हजार से अधिक शीशियां शहर लाई जा रही हैं और इस पर ब्रुक फार्मा के निदेशक को शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

    पाटिल ने कहा कि लेकिन नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस और प्रवीण दारेकर थाने पहुंच गए और अधिकारियों से पूछने लगे कि निदेशक को क्यों और किसलिए बुलाया गया है। उन्होंने कहा, “पुलिस किसी को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है और भाजपा नेताओं का आचरण अधिकारियों पर दबाव बनाने तथा उनके काम में हस्तक्षेप करने के बराबर है। इस तरह की चीजें ठीक नहीं हैं और इसे सहन नहीं किया जाएगा।”

    यह पूछे जाने पर कि क्या पुलिस भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करेगी, वलसे पाटिल ने कहा कि वह मुद्दे पर अपने सहकर्मियों के साथ चर्चा करेंगे और उचित निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि कंपनी निदेशक ने दवा का भंडार महाराष्ट्र सरकार को बेचने के लिए खाद्य एवं औषधि प्रशासन का अनुमति पत्र दिखाया।

    पाटिल ने कहा कि इस बारे में जांच की जा रही है कि दवा का भंडार निजी पक्षों को बेचा जाना था या सरकार को। उन्होंने कहा कि यह भंडार अभी कंपनी के पास ही है और इस बारे में जांच की जा रही है कि यह किसे दिया जाना था। इस बीच, महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने मांग की कि पुलिस पर दबाव बनाने की वजह से फडणवीस और दारेकर के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने मुद्दे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र भी लिखा है। (एजेंसी)