ISI Agent Deepak Shirsat
ISI एजेंट दीपक शिरशाट

  • आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की कार्रवाई
  • ISI के सतत संपर्क में था दीपक

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के एजेंट दीपक शिरशाट (41) को नाशिक से गिरफ्तार किया है. वह इंडियन फाइटर एअरक्राॅफ्ट और उसे बनाने वाली यूनिट की खुफिया जानकारी आईएसआई को भेजता था. आईएसआई के हैंडल के संतत संपर्क में दीपक के होने की जानकारी सामने आयी है.

हिंदुस्तान एरोनाॅटिकल लिमिटेड का कर्मचारी

एटीएस ने खुफिया सूचना मिली कि नाशिक के हिंदुस्तान एरोनाॅटिकल लिमिटेड का एक कर्मचारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में है और उसे इंडियन फाइटर एअरक्राॅफ्ट और उसे बनाने वाली यूनिट की खुफिया जानकारी भेजता है. एटीएस प्रमुख देवेन भारती, डीआईजी जयंत नायकनवरे, रविंद्र सिंह परदेशी, पुलिस उपायुक्त डाॅ.विनय राठोर के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक महादेव वाघमोडे और उप निरीक्षक संदीप घुगे की टीम ने नाशिक के हिंदुस्तान एरोनाॅटिकल लिमिटेड कंपनी पर छापेमारी कर संदिग्ध आईएसआई के एजेंट दीपक शिरशाट को गिरफ्तार किया. 

आईएसआई के सतत संपर्क में था दीपक

उससे पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह आईएसआई के अपने हैंडल के सतत संपर्क में था और इंडियन फाइटर एअरक्राॅफ्ट, उसे बनाने वाली युनिट और एअरबेस की खुफिया जानकारी आईएसआई के अपने हैंडलर तक भेजता था. 

3 मोबाइल एवं 5 सीम कार्ड जब्त

आरोपी के पास से 3 मोबाइल, 5 सीम कार्ड और दो मेमोरी कार्ड जब्त किया गया है. मोबाइल, सीम कार्ड और मेमोरी कार्ड को फारेंसिक साइंस लेबोरेटरी में जांच के लिए भेजा गया है.

मोटी रकम के लालच में फंसा

आईएसआई के हनी ट्रैप में दीपक सोशल मीडिया से आया. उसके बैंक खाते को भी खंगाला जा रहा है. मोटी रकम का लालच देकर आईएसआई उससे यह काम करवा रही थी.

 

-शीतला सिंह.