खड़से बनेंगे कृषि मंत्री, आह्वाड राकां प्रदेशाध्यक्ष !

  • मंत्रियों के विभागों की होगी बदली

मुंबई. बीजेपी नेता एकनाथ खड़से के राकां में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा के बाद इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार में उनकी क्या भूमिका होगी. सूत्रों के मुताबिक खड़से को ठाकरे सरकार में कृषि मंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि प्रदेश राकां अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा है कि खड़से ने बिना कोई शर्त के पार्टी ज्वाइन करने का फैसला किया है.

जानकारों का कहना है कि बिना कोई बड़ी डील के खड़से  बीजेपी छोड़ने का फैसला नहीं ले सकते हैं. ऐसी रिपोर्ट है कि खड़से को एडजस्ट करने के लिए शिवसेना और राकां के बीच मंत्री के विभागों की अदला-बदली हो सकती है. राकां अपनी सहयोगी दल शिवसेना से कृषि विभाग लेगी, जबकि बदले में उन्हें गृह निर्माण विभाग दे सकती है. वर्तमान में कृषि विभाग शिवसेना के पास और दादा भुसे मंत्री हैं.

राकां का वोट बैंक ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में है. इस वजह से पार्टी कृषि विभाग लेकर ग्रामीण इलाकों में अपनी पैठ को और मजबूत करना चाहती है. वहीं फ़िलहाल गृह निर्माण विभाग के कैबिनेट मंत्री जीतेन्द्र आह्वाड को राकां अपना नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर सकती है. आह्वाड की इमेज एक आक्रामक नेता की है और उन्हें पार्टी अध्यक्ष पवार का विश्वासपात्र भी माना जाता है.