ना गूगल पे, ना फोन पे, यह पुलिसकर्मी रिश्वत लेती सीधे ‘पॉकेट पे’..

पुणे. भारत देश विरलों का है यहाँ इंटरनेट (Internet) पर कब क्या वायरल हो जाए इसका कुछ पता नहीं। अब देखिये ना इन दिनों सोशल मीडिया (Socail Media) पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे आप एक महिला पुलिसकर्मी (Traffic Police) को रिश्वत लेने का अनूठा तरीका देखेंगे तो आप भी दंग हो जाएंगे।

घटना महाराष्ट्र के पुणे की बताई जा रही है। यहाँ के साई चौक का एक विडियो है जहाँ आप साफ़ तौर देख सकते हैं कि कैसे एक महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी स्कूटी सवार एक महिला को रास्ते पर रोकती है और फिर इशारों-इशारों में अपने पास बुलाकर कुछ समझाती है। इसके बाद वहस्कूटी वाली महिला भी पुलिसकर्मी के पैंट की पिछली पॉकेट में कुछ पैसे रखकर वहां से रफूचक्कर हो जाती है।

Courtsey: Onerightstand 

अब उस महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी की किस्मत ख़राब थी या कुछ और पर यह दृश्य पास के एक इमारत में मौजूद लोगों ने अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद इसका विडियो  वायरल हो गया है। अब इसी विडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा, ना गूगल पे, ना फोन पे और ना ही यूपीआई..माल सीधे पॉकेट पे..

तो वहीँ एक वीडियो को शेयर करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि गोलमाल है भाई सब गोलमाल है।।हालांकि वीडियो में जो महिला पुलिसकर्मी पैसे लेते हुए दिखाई दे रही उसे तो यह थोड़ी भी भनक नहीं थी की कोई वीडियो बना रहा है और रिश्वत लेने का उसका यह अनूठा तरीका कैमरे में कैद हो जाएगा। 

Courtsey: Gender Inequal INDIA

वहीं खबर लिखे जाने तक यह पता चला है कि पुणे पुलिस द्वारा उक्त महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर एक्शन लिया गया है और इस ट्रैफिक पुलिस अधिकारी को निलंबित भी कर दिया गया है। इससे यह साबित होता है कि सोशल मीडिया वास्तव में एक अंतर बना सकता है बस समझना यह होगा कि हम इसका इस्तेमाल सकरात्मक रूप से करें तो समाज में हो रहे गलत कार्यों के खिलाफ एक आवाज़ उठा सकते हैं।