मुंबई में होगा विधानमंडल का शीतकालीन अधिवेशन

  • कोरोना की वजह से लिया गया निर्णय
  • बजट सत्र नागपुर में आयोजित करने पर विचार

Loading

मुंबई. वैश्विक महामारी कोरोना (corona) की वजह से  विधान मंडल का शीतकालीन अधिवेशन नागपुर (Nagpur) की बजाय मुंबई (Mumbai) में होगा. मंगलवार को मुंबई में हुई काम काज सलाहकार समिति की बैठक में यह निर्णय (Decision) लिया गया. शीतकालीन अधिवेशन की बजाय बजट सत्र नागपुर में आयोजित करने पर विचार किया जा रहा है. 

विधानमंडल का शीतकालीन अधिवेशन 7 दिसंबर से नागपुर में आयोजित किया गया था. जिसको लेकर विधानभवन के दोनों सदनों के कामकाज सलाहकार समिति की बैठक हुई.  जिसमें देश और राज्य में कोरोना की परिस्थिति को देखते हुए शीतकालीन अधिवेशन नागपुर की बजाय मुंबई में आयोजित करने का निर्णय लिया गया. इस महीने के आखिर में कामकाज सलाहकार समिति की एक और बैठक बुलाई जाएगी. जिसमें 7 दिसंबर से कितने दिनों के लिए अधिवेशन आयोजित किया जाएगा इस पर निर्णय लिया जाएगा. 

… तो बजट सत्र नागपुर में आयोजित किया जाना चाहिए : गिरीश महाजन

इस बैठक में विधानपरिषद  के सभापति रामराजे निंबालकर, विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, विधानपरिषद की उपसभापति डॉ. नीलम गोर्हे, विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि  जिरवाल, विधानपरिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर, संसदीय कार्यमंत्री एड.अनिल परब, राजस्व  मंत्री बालासाहेब थोरात, मंत्रिमंडल के सदस्य सहित अन्य लोग मौजूद थे. विधान सभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिए बैठक में मौजूद थे. बीजेपी नेता गिरीश महाजन ने कहा कि इस बार शीतकालीन अधिवेशन मुंबई में हो रहा है तो बजट सत्र नागपुर में आयोजित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अधिवेशन के कालावधि  के सवाल पर सरकार पीछे भाग रही है.