Local train will start soon for common people, CM Thackeray high level meeting

  • तैयारियों की समीक्षा
  • लाइफ लाइन शुरू होने जीवन को मिलेगी गति

Loading

मुंबई. मुंबई (Mumbai) की लाइफ लाइन (Life Line) कही जाने वाली लोकल ट्रेन (Local Train) में आम लोगों को सफ़र करने की इजाजत जल्द दी जा सकती है। सोमवार को लोकल शुरू करने की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने एक हाई लेवल मीटिंग (High Level Meeting) की। 

इस मीटिंग में राज्य मुख्य सचिव संजय कुमार, मुख्यमंत्री के प्रमुख सलाहकार अजोय मेहता, अतिरिक्त मुख्य सचिव आशीष कुमार सिंह, प्रमुख सचिव विकास खरगे, बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल, मध्य रेलवे के महाप्रबंधक संजीव मित्तल और पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल, मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह और स्वास्थ्य विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। 

मुंबई में कोरोना का संक्रमण काफी हद तक कंट्रोल में 

मुंबई में कोरोना का संक्रमण काफी हद तक कंट्रोल में है। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना टीकाकरण का काम भी शुरू हो गया है। ऐसे में सरकार को लगता है कि अब आम लोगों की सुविधा के लिए लोकल को शुरू किया जा सकता है। 

आम लोगों को हो रही परेशानी

लोकल में यात्रा की सुविधा नहीं होने से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारियों और कामगारों को कई घंटों बस में सफ़र करने के अलावा अन्य माध्यमों से ऑफिस जाना पड़ रहा है। इस वजह से उनके समय के साथ-साथ पैसे की भी बर्बादी हो रही है। आम लोगों द्वारा पिछले कई महीनों से लोकल को शुरू करने की मांग जोर पकड़ रही है, लेकिन कोरोना संक्रमण के संभावित खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री अपने फैसले पर अडिग हैं। हालांकि अब कोरोना को काफी हद तक काबू में कर लेने के बाद मुख्यमंत्री ठाकरे जल्द ही लोकल को हरी झंडी दे सकते हैं। कोरोना के कारण मुंबई लोकल ट्रेन को पिछले साल 22 मार्च से बंद कर दिया गया था। हालांकि बाद में सिर्फ आपातकालीन सेवा से जुड़े लोगों के अलावा ख़ास समय में महिला यात्रियों को  सफ़र करने की अनुमति दी गई है।