Covid Curfew Updates: covid curfew increased in Andhra Pradesh, restrictions will continue till June 10
File Photo

    बीड. जहाँ एक तरफ कोरोना के चलते महाराष्ट्र (Maharashtra) की दशा और दिशा बिगड़ी हुई है। वहीं कोरोना के इन भयंकर बिगड़ते हालात को देखते हुए महाराष्ट्र के एक और जिले बीड (Beed) में अब सम्पूर्ण  लॉकडाउन (Lock down) लगा दिया गया है। यह लॉकडाउन अब 26 मार्च से आरंभ होकर आने वाले 4 अप्रैल तक रहेगी। इस बबब्त बीड़ के जिलाधिकारी ने एक आदेश भी जारी किया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान मैरज हॉल, होटल सहित सभी कार्यालय बंद रहेंगे। इसके साथ ही लोगों को भी बेवजह घरों से बाहर निकलने की साफ़ मनाही रहेगी।

    क्या रहेंगे खुले:

    बीड में इस लॉक डाउन के दौरान किराने की दुकानें, दूध और दवा की दुकानें खुली रहेंगी। इसके साथ ही जिले के सभी स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही महाराष्ट्र के परभणी जिले में लॉकडाउन की घोषणा हुई थी। बता दें कि परभणी में भी आज शाम 7 बजे यानी 24 मार्च शाम 7 बजे से 31 मार्च की रात 12 बजे तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

    क्या है महाराष्ट्र का कोरोना ग्राफ:

    बता दें कि कि मौजूदा कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अब लॉकडाउन लगाने का अधिकार, स्थानीय प्रशासन को दे दिया गया है। गौरतलब है कि  देश में कोरोना की सबसे बुरी स्थिति फिलहाल महाराष्ट्र में ही है। यहां बीते मंगलवार को 28 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के केस मिले थे। विदित हो कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीते मंगलवार को ही एक आदेश जारी कर यह कहा था कि कहीं भी राज्य व्यापी लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।