Praveen Darekar

    ठाणे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) (BJP) नेता प्रवीण दरेकर (Praveen Darekar) ने रविवार को कहा कि पार्टी इस बात पर उचित समय पर फैसला करेगी कि महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव (Maharashtra Assembly Speaker Election) के लिए उम्मीदवार उतारना चाहिए या कोई अन्य रणनीति बनानी चाहिए। कांग्रेस विधायक नाना पटोले ने इस साल फरवरी में पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष का पद संभालने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के औहदे से इस्तीफा दे दिया था। तभी से यह पद खाली है।

    हाल में, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर विधानसभा अध्यक्ष के पद को भरने पर फैसला लेने के लिए कहा था। विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव हाल ही में संपन्न हुए राज्य विधानमंडल के दो दिवसीय मानसून सत्र के दौरान नहीं हुआ है।

    दरेकर ने यह भी कहा कि भाजपा नेताओं नारायण राणे और कपिल पाटिल को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करना, खासतौर पर महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र के लिए फायदेमंद साबित होगा। राज्यसभा सांसद राणे और भिवंडी लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पाटिल दोनों ही कोंकण क्षेत्र से हैं।

    महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता ने ठाणे जिले के डोम्बिवली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राणे को मंत्रिमंडल में इसलिए शामिल नहीं किया गया है कि वह शिवसेना के विरोधी हैं बल्कि उन्हें राज्य के विकास के लिए मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी ‘संकीर्ण मानसिकता’ नहीं रखती है। (एजेंसी)