Black-Fungus

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) में कोरोना के मामलों पर अब धीरे-धीरे ब्रेक लगता दिख रहा है। यही कारण है कि सूबे की उद्धव सरकार (Uddhav Govt) ने भी अनलॉक के तहत नियमों में ढील देते हुए कई तरह की छुट दी गई है। हालांकि महाराष्ट्र में ब्लैक फंगस (Black Fungus) ने टेंशन बढ़ा दी है। राज्य में ब्लैक फंगस के कुल मामलों की संख्या 7,395 पहुंच गई है। 

    ज्ञात हो कि कोरोना तांडव का सबसे अधिक कहर महाराष्ट्र में शुरू से ही रहा है। ऐसे में कोविड से जहां हालात सुधर रहे हैं क्योंकि मामलों में कमी हुई है। राज्य में अनलॉक के तहत नियमों में ढील दी गई है। लेकिन ब्लैक फंगस के बढ़ते प्रकोप ने राज्य सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि महाराष्ट्र में ब्लैक फंगस के कुल मामले 7 हजार 395 पहुंच गए हैं। साथ ही 644 संक्रमितों की मौत हुई है। 

    वहीं ब्लैक फंगस के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे, नागपुर, नासिक, औरंगाबाद, सांगली, सतारा, ठाणे, लातूर और सोलापुर से सामने आए हैं। इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना के 11 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 483 लोगों की मौत कोविड के कारण हुई है।