UDHHAV

    मुंबई. जहाँ एक तरफ देश में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर फिलहाल मंद पड़ती दिखाई दे रही है। वहीं अब एक बार फिर देश और खासकर महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का टोटा साफ़ दिखाई पद रहा है। लेकिन अब एक बड़ी खबर के अनुसार मुंबई महानगर पालिका (BMC) एक बार फिर वैक्सीन जुगाड़ के मामले में बुरी तरह फेल होती नजर आ रही है। जी हाँ BMC का किसी भी वैक्सीन कंपनी से कोई भी करार नहीं हो पाया है।

    जी हाँ ख़बरों और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जहाँ एक तरफ मुंबई महानगर पालिका ने ग्लोबल टेंडर जारी किया है ताकि सारे मुंबईकरों को इसका जरुरी टीका मिले, लेकिन इसमें BMC को कोई सफलता नहीं मिली। जी हाँ तीन बार ग्लोबल टेंडर की तारीख बढ़ाए जाने के बाद भी BMC का किसी कंपनी से फिलहाल कोई करार नहीं हो पाया है।

    किशोरी पेडनेकर की जमकर हुई थी फजीहत:

    गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही मुंबई मेयर किशोरी पेडनेकर (Kishori Pednekar) का इसी वैक्सीन कांटेक्ट को लेकर ट्वीटर पर भयंकर फजीहत हुई थी। दरअसल घटना के अनुसार किशोरी पेडनेकर ने एक निजी मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू को अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इंटरव्यू में मुंबई के अंदर एक करोड़ वैक्सीनेशन को लेकर नौ कंपनियों का जिक्र हुआ था, जिनसे BMC फिलहाल वैक्सीन खरीदने की कोशिश कर रही है। इस ट्वीट के नीचे जब एक यूजर ने उनसे पूछा कि किन कंपनियों को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। तब जवाब में पेडणेकर के टि्वटर हैंडल से मराठी में लिखा गया ‘तुझ्या बापाला’ यानी ‘तुम्हारे बाप को’।

    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की मेयर जब इस तरह के अप्रत्याशित जवाब दे तो यकीनन उनका ट्रोल होना स्वाभाविक था। हुआ भी यही और इस काण्ड के बाद किशोरी पेडनेकर की सोशल मीडिया पर काफी फजीहत हुई। हालांकि बाद में मेयर की तरफ से तो वह विवादित ट्वीट डिलीट कर दिया गया है लेकिन फिर लोगों ने उस का स्क्रीनशॉट लेकर उसे शेयर करना शुरू कर दिया और इस प्रकार महापौर बीते मंगलवार को ट्विटर पर काफी बुरी तरह ट्रोल हुईं।

    क्या हैं महाराष्ट्र के हाल :

    बता दें की फिलहाल महाराष्ट्र में (Maharashtra) में कोरोना की दूसरी लहर (Corona Pandemic Second Wave) की स्पीड फिलहाल कम हो गई है। बड़ी संख्या में लोग कोरोना से ठीक हो रहे हैं और नए मामले भी कम आ रहे हैं। यहां बीते  24 घंटे में 14,152 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 20,852 लोग कोरोना मुक्त हुए हैं। वहीं राज्य में बीते 24 घंटे में 289 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इस बात की जानकारी शुक्रवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने दी है।