School closed

    जालना. जहां महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण (Corona Cases in Maharashtra) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। वहीं अब इसी क्रम में महाराष्ट्र के जालना (Jalna) जिले के कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अब जिले में में 31 मार्च तक स्कूल (School), कॉलेज (Collage), कोचिंग क्लास (Coaching Clases)और साप्ताहिक बाजार (Market ) बंद रखने का आदेश दिया है।

    दरअसल महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जालना जिले के कलेक्टर ने अपने लिखित आदेश में कहा है कि जिले में 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग क्लास और साप्ताहिक बाजार बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि, कक्षा XI और XII के लिए स्कूल हमेशा की तरह चालू रहेंगे। यही नहीं कलेक्टर ने कहा कि सभी सब्जी, फल और अखबार विक्रेताओं के भी अब रैपिड एंटीजेन टेस्ट की गति भी अब और बढ़ाई जाएगी। ऐसा जालना जिले के SP वी।देशमुख ने बताया है।

    गौरतलब है कि गौरतलब है कि देश में भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13,742 नए मामले आने के बाद अब कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,10,30,176 हो गयी हैं । वहीं 104 नई मौतों के बाद अब कुल मौतों की संख्या  1,56,567 हो गई है। इसी प्रकार देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,46,907 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,07,26,702 है।

    वहीं अब पांच राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लेकर आना जरुरी होगा। इसमें महाराष्ट्र (Maharashtra), केरल (Kerala), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), मध्य प्रदेश (MadhyPradesh) और पंजाब (Punjab) से दिल्ली (Delhi) आने वाले लोगों को अब निगेटिव RT-PCR दिखाने पर ही दिल्ली में प्रवेश मिलेगा।