Shiv Sena's big claim: Maharashtra has controlled the second wave of Corona
Representative Image

    मुंबई: कोरोना (Coronavirus Outbreaks) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। खासकर महाराष्ट्र (Maharashtra) सहित देश के कुछ राज्यों में कोरोना ने कहर बरपाया हुआ है। सूबे में सोमवार को कोविड (COVID-19) के 31 हजार से अधिक मामले सामने आए थे। राज्य स्वास्थ विभाग ने बताया कि 31,643 नए कोविड के मामले सामने आए हैं। जबकि 102 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लॉकडाउन के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाया हुआ है। राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) लगेगा या नहीं इस सवाल का जवाब उद्धव सरकार (Uddhav Thackeray) में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने दिया है। उन्होंने कहा कि हम लॉकडाउन नहीं लगा सकते हैं। हमने सीएम को अन्य विकल्पों पर विचार करने के लिए कहा है। 

    एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि हम लॉकडाउन नहीं लगा सकते, हमने मुख्यमंत्री से अन्य विकल्पों पर विचार करने को कहा है। बढ़ते मामलों के कारण उन्होंने प्रशासन को लॉकडाउन के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं लेकिन अगर लोग नियमों का पालन करें तो इससे बचा जा सकता है।

    वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य की उद्धव सरकार ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. इसके अनुसार बिना मास्क के बाहर घुमने वाले से अब 200 रुपये की बजे 500 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।  साथ ही रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक सूबे में नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जाएगा।