विरार अस्पताल (Photo Credits-ANI Twitter)
विरार अस्पताल (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    विरार: महाराष्ट्र में पालघर जिले के विरार में शुक्रवार तड़के एक अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 से पीड़ित 13 मरीजों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, आग तड़के तीन बजे अस्पताल के आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) में लगी। पूरी घटना पर विजय वल्लभ कोविड अस्पताल के अधिकारी डॉ दिलीप शाह ने कहा कि  रात 3 बजे AC में से अचानक आग नीचे गिरी। ICU में आग लगने से 13 मरीज़ों की मौत हुई है। गंभीर मरीज़ों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

    जिले के आपदा नियंत्रण केंद्र के प्रमुख विवेकानंद कदम ने पीटीआई-भाषा को बताया कि आग लगने से पहले आईसीयू की वातानुकूलन इकाई में विस्फोट हुआ था।  कदम ने बताया कि अस्पताल में 16 मरीजों का इलाज चल रहा था। दूसरी तरफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विरार के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 

    ICU में लगी भीषण आग, 13 कोरोना मरीजों की मौत-

    उद्धव ठाकरे ने आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं-

    उन्होंने बताया कि वसई विरार नगर निगम के अग्नि शामक दल ने आग पर एक घंटे में काबू पा लिया था। इससे दो दिन पहले ही महाराष्ट्र में नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने के बाद कोविड-19 के 22 मरीजों की मौत हो गई थी।

    वहीं फायर डिपार्टमेंट का कहना है कि अस्पताल के आईसीयू में 17 मरीजों का इलाज किया जा रहा था लेकिन तडके सुबह सवा तीन बजे शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। (एजेंसी इनपुट के साथ)