Vaccination Center

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना (Corona Updates) का तांडव पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। यही कारण है सूबे में तेजी से वैक्सीनेशन (COVID-19 Vaccination) का काम शुरू है। इसी बीच मुंबई में दो दिनों बाद फिर से वैक्सीनेशन शुरू किया गया है। दरअसल कोविड वैक्सीन की किल्लत के चलते शनिवार को टीकाकरण पर असर पड़ा था। जिसके बाद रविवार को भी वैक्सीन मुंबई (Mumbai) में लोगों को नहीं लगी थी। इसी बीच बीएमसी (BMC) को 1.30 लाख डोज मिल गई है। जिसके बाद आज से मुंबई में सभी केंद्रों पर टीकाकरण शुरू हो गया है। 

    ज्ञात हो कि बीएमसी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उसे सरकार की तरफ से कोरोना वैक्सीन की 1.30 लाख डोज मिल गई है। जिसके चलते आज से सभी केंद्रों पर टीकाकरण शुरू हो गया है। जो 1.30 लाख डोज मिली है उसमें 85 हजार डोज कोविशिल्ड की हैं और 40 हजार से अधिक डोज कोवैक्सीन की है। 

    वहीं दूसरी तरफ मुंबई में वैक्सीन कहां-कहा लगेगी इसे लेकर बीएमसी ने ट्विटर के माध्यम से लिस्ट जारी की है। जहां कोविशिल्ड, कोवैक्सिन लगनी है। यहां 50 फीसदी कोटा ऑफलाइन और 50 फीसदी कोटा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वालों के लिए है। इन सेंटर्स पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी।